YouTube channel kaise banaye hindi mai

हिंदी में जानकारी |tarang |और ज्यादा जानकारी के लिए  देखें मेरे ब्लॉग mdigitaltalk.blogspot|

                            mdigitaltalk

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है तरंग आज मैं आपको बताने वाला हूं अपना खुद का यूट्यूब चैनल कैसे बनाएं हिंदी में

चलो शुरू करते हैं

  1. सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि आपका जीमेल यानी गूगल अकाउंट बना हुआ होना चाहिए अगर नहीं है तो आप अपना जीमेल और गूगल अकाउंट बना लें
  2. उसके बाद आपको गूगल में सर्च करना होगा हाउ टू क्रिएट यूट्यूब चैनल आपको google पेज पर एक क्रिएट एन अकाउंट का ऑप्शन दिखाई देगा आप को उस पर क्लिक करना है
  3. जब आप उस पर क्लिक कर दोगे तो एक नया पेज खुल जाएगा
  4. आप ने जिस नाम से भी आईडी बनाई होगी तो उस नाम का लैटर उस पर आपको दिखाई देगा। आपको वहां पर क्लिक करना है फिर आप  क्रिएटर स्टूडियो पर क्लिक करना होगा जब आप उस पर क्लिक करेंगे तो आपको एक नया टैब खुल जाएगा । जब वह ओपन हो गया तो उस मैं नाम दिखाई देगा उस को आ रिमूव कर दे और आप अपना नाम जो चाहे वह नाम दे सकते हैं और उस के नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके अपनी कैटिगरी बदल सकते हैं और नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर कर दे तो आपका यूट्यूब चैनल क्रिएट हो जाएगा उस पर आपका जो जीमेल आईडी उसका नाम आ जाएगा ।
  5. आप और ज्यादा जानकारी के लिए मेरे यूट्यूब चैनल टेक्निकल अपडेट पर देख सकते हैं।
  6. और ज्यादा जानकारी के लिए या यूट्यूब की सेटिंग कैसे करें इसके लिए मैं जल्दी वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दूंगा। थैंक यू धन्यवाद

0 comments:

Post a Comment

 
eARNING TRICK © 2013. All Rights Reserved. Powered by Blogger
Top