Gmail account banane ka tarika


हिंदी में जानकारी |tarang |और ज्यादा जानकारी के लिए  देखें मेरे ब्लॉग mdigitaltalk.blogspot|
         
                  

                                 🇬mail



जीमेल अकाउंट बनाने का तरीका आज मैं आपको बता रहा हूं
नमस्कार दोस्तो मेरा नाम है तरंग
चलो शुरू करते हैं
आपको सबसे पहले गूगल क्रोम मैं जाना होगा और और मैं टाइप करें गूगल डॉट कॉम या फिर इस लिंक पर क्लिक करें https://accounts.google.com/SignUp गूगल ओपन होने के बाद में उसमें टाइप करें जीमेल-गूगल। जब यह पेज ओपन हो जाएगा तो उस पर क्रिएट एन अकाउंट का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आपको टेप करना है 



और एक नया page open hoga जब वह पेज ओपन होगा तो  ये कुछ ऐसे दिखाई देगा






उसे कुछ डिटेल फील करने के लिए आयेगी। आपको उस पर सही सही डिटेल फील करनी होगी उसके बाद आपको बता दूं कि आप अपना जीमेल अकाउंट जो बना रहे हैं तो वह कैसा होना चाहिए तो चलो मैं बताता हूं जैसे - examplexyz@gmail.com,yourname@gmail.com,etc उसके बाद आपको मिनिमम 8 शब्दों का पासवर्ड तैयार  करना है वह इस तरह का होगा xyzabc@123,abcd#000,yourname&123etc 





और आपका जीमेल अकाउंट तैयार हो जाएगा









0 comments:

Post a Comment

 
eARNING TRICK © 2013. All Rights Reserved. Powered by Blogger
Top