Top 5 Tarike Google Se Paise Kaise Kamaye सीखे हिंदी में


टॉप 5 तरीके गूगल से पैसे कमाने के आप  Googleर खोज करते हैं कि "Google se Paise Kaise kamaye", तो हम आपको बताएंगे कि ऑनलाइन पैसे कमाने के असीमित तरीके हैं और जिस तरह से इंटरनेट


इसलिए हर कोई जानना चाहता है कि इंटरनेट से पैसे कैसे कमाएं। इसलिए आज हम आपको Google से पैसे कमाने के ऐसे ही 5 तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे आप google कंपनी से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है

वैसे तो ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने के हजारों तरीके हैं। जिनमें से हमने आपको Best Top 5 को ऑनलाइन पैसे कमाने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में पहले ही बता दिया है। आज हम आपको Google से पैसे कमाने के 5 तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गूगल पे पैसा


हम सभी जानते हैं कि Google दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। बच्चे का नाम बच्चे को पता है। अगर हमें कुछ भी जानना है, तो हम google पर सर्च करते हैं। और हमें अपने प्रत्येक प्रश्न का उत्तर मिलता है। जैसे आपने "Google se Paise Kaise kamaye" सर्च किया और आपको अपना जवाब मिल गया

जानती हो ? आप घर बैठे Google से पैसे कमा सकते हैं। यह बिल्कुल सच है। क्योंकि Google आपको बहुत सारे प्लेटफॉर्म देता है जिसका उपयोग आप Google से पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं। इन्टरनेट से google पर पैसे कमाने के सबसे विश्वसनीय तरीकों में से एक यह है कि कोई भी ऑनलाइन पैसा कमा सकता है।

आज के समय में, बहुत से लोग ऐसे हैं जो $ 50 -100 प्रतिदिन या Google से अधिक कमाते हैं। अगर आप Google से पैसा कमाना चाहते हैं यह आप आपके लिए है।

Google पर शीर्ष 5 लोग


हम आपको Google से पैसे कमाने के 5 तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। इंटरनेट से ऑनलाइन पैसा कमाने वाला हर व्यक्ति अच्छी तरह से जानता है। Google । तो आइए जानते हैं।

गूगल पे पैसा

पहला - ब्लॉगिंग से पैसे


एक Google सेवा जो आपको अपना ब्लॉग बनाकर पैसा कमाने में मदद करती है। ब्लॉग किसी भी वेबसाइट की तरह ही काम करता है। लेकिन वेबसाइट बनाने के लिए आपको ह।

Blog से पैसे कमाने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। क्योंकि यह एक ऐसा तरीका है जिससे आप प्रति दिन $ 50 से $ 100 कमा सकते हैं।


  • * ब्लॉग क्या है और ब्लॉगिंग कैसे करें 
  • * Blog के लिए Blog niche कैसे चुने
  • * ब्लॉग बनाकर पैसे कैसे कमाए

ब्लॉग पर कदम से कदम


  • 1. सबसे पहले Blogger.Com से अपना ब्लॉग बनाएं।
  • 2. अपने ब्लॉग के डोमेन का चयन करें
  • 3. अच्छे ब्लॉग टेम्पलेट का उपयोग करें
  • 4. अच्छी तरह से ब्लॉग की स्थापना
  • 5. ब्लॉग पोस्ट को पोस्ट करें।
  • 6. Seo Post to Rank in google करें
  • 7. सोशल मीडिया पर पोस्ट को बढ़ावा देना
  • 8. ब्लॉग को google adsense से अप्रूव करें
  • 9. ब्लॉग पर विज्ञापन लागू करें
  • 10. अब आप Google से ब्लॉग द्वारा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

गूगल पे पैसा

दूसरा - Youtube to Paise Kaise Kamaye


इंटरनेट की स्पीड के कारण हर कोई Youtube पर वीडियो देखना पसंद करता है। यह भी google से पैसे कमाने का एक तरीका है। जिससे कई youtuber लाखो रूपये कमा रहे है। , जिसे आप भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


Youtube की खास बात यह है कि आप इसे कमाई से मशहूर हो सकते हैं। जिस तरह आप ब्लॉग पर टेक्स्ट और इमेज का इस्तेमाल करते हैं, उसी तरह आपको यूट्यूब पर भी वीडियो डालना होगा। Youtube चैनल बनाना बहुत आसान है, जिसे आप पैसे कमा सकते हैं

To Youtube से पैसे कैसे कमाए


1. सबसे पहले Youtube पर अपना चैनल बनाएं।

2. एक अद्वितीय और संक्षिप्त नाम रखें

3. Youtube चैनल कला लागू करें

4. Youtube लोगो जोड़ें

5. Youtube वीडियो बनाएं और अपलोड करें।

6. Youtube वीडियो कस्टम थंबनेल का उपयोग करें

7.
8. सोशल मीडिया पर वीडियो को बढ़ावा देना।

9. पूर्ण 1000 ग्राहक।

10. 4000 घंटे वॉच टाइम यूट्यूब वीडियो पूरा।

11. अब अपने youtube चैनल को google adsense से जोड़े

जैसे ही आप अपने youtube चैनल google से मुद्रीकरण सक्षम होने के बाद आपके वीडियो पर विज्ञापन दिखाई देंगे।

13. अब आप google की मदद से youtube से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

 पैसा के लिए Google AdSense का उपयोग करें

google adsense एक ऐसा प्रोग्राम है जो आपको ब्लॉगर और youtube से पैसे कमाने में मदद करता है। यह एक विज्ञापन नेटवर्क है। जो अपने विज्ञापनों के लिए सबसे अधिक पैसा देता है। तो ब्लॉग और यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले google adsense से अप्रूवल लेना होगा।
जैसे विज्ञापन किसी टीवी चैनल पर किया जाता है, उसी तरह गूगल एडसेंस इंटरनेट की दुनिया में भी विज्ञापनदाता के विज्ञापन दिखाई देते हैं। जिससे कई लोग लाखों रुपये कमाते हैं।

आपको हर ब्लॉग और वेबसाइट पर Google adsense के विज्ञापन देखने को मिलते हैं। जैसा कि आप हमारी अपनी वेबसाइट पर देख सकते हैं। जब कोई उपयोगकर्ता इन विज्ञापनों को देखता है, तो आपको पैसे मिलते हैं।

Ads Google Adsense क्या है और इसका उपयोग कैसे करें

0 comments:

Post a Comment

 
eARNING TRICK © 2013. All Rights Reserved. Powered by Blogger
Top